केजरीवाल की जीत से शाहीन बाग को लेकर जिसकी उम्मीद नही थी वही हुआ, खड़ा हो गया बड़ा बवाल


Third party image reference

दिल्ली में केजरीवाल की पार्टी की बंपर जीत के बाद शाहीन बाग को लेकर एक बड़ी खबर आई है। दरअसल शाहीन बाग जिस निर्वाचन क्षेत्र में पड़ता है उसका नाम ओखला है। और वहां से अमानतुल्ला खान विधायक चुने गये है। खान को कुल 1,30,367 वोट मिले जबकि भाजपा के उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सिंह को 58,540 वोट मिले।

Third party image reference

दरअसल केजरीवाल की इस जीत से शाहीन बाग को लेकर एक ऐसा बवाल खड़ा हो गया। जिसकी लोगों को उम्मीद भी नहीं थी। आपको बता दें जैसे ही ओखला निर्वाचन क्षेत्र से अमानतुल्ला जीते वैसे ही मेरठ स्थित उनके पैतृक गांव अगवापुर (परीक्षितगढ़) में लोगों ने बड़ा बवाल खड़ा कर दिया।

Third party image reference

आपको बता दें अमानतुल्लाह के जीतने के बाद उनके गांव में लोगों ने कानून व्यवस्था को दरकिनार करते हुए जुलूस निकाला तथा नारेबाजी की। मौके पर पहुंची पुलिस ने इन लोगों को शांत कराने की कोशिश की तो पुलिस पर भी पथराव किया। मजबूरन पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। प्राप्त खबर के अनुसार यह जुलूस शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के समर्थन में उकसावे के तौर पर निकाला गया था। हालांकि इसकी लोगों ने उम्मीद भी नहीं की थी।

फिलहाल दोस्तों क्या आप के अनुमान से इस तरह के जुलूस निकालना और नारेबाजी करना सही है, कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरूर बताएं, न्यूज़ को लाइक करें शेयर करें तथा हमारे चैनल को अवश्य फॉलो करें।

(सोर्स-अमरउजाला)

Post a Comment

0 Comments